Jan Sahayak App-जनसहायक एप Help me Download हरियाणा जनसहायक एप के मदद से डॉक्टर राशन पास की मदद प्राप्त करें

Jan Sahayak App: हरियाणा जन सहायक एप को हरियाणा राज्य के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर जी ने गरीबो के हिते के लिए देखते इस लॉक डाउन में होने वाली परेशानी को देखते हुए आम जनता की मदद करने के लिए एक ऐसा एप को लंच किया है जिसे आप अपने मोबाईल में डाउनलोड करने के बाद आसानी से सरकार के द्वारा मिलने वाली आर्थिक मदद को प्राप्त कर सकते है। Jan Sahayak App मुख्यमंत्री का कहना है की गरीब लोगों की आर्थिक स्थिति इस लॉक डाउन के कारण काफी खराब हो चूका है उनके पास लॉक डाउन के चलते खाने पीने के सामान की भारी संख्या में दिक्कत हो चूका है इसी के मद्दे नजर राज्य की सरकार के द्वारा एक ऐसा एप को लांच किया गया है जहाँ से आप सभी को सिफर एक क्लीक करके अपने घर बठे खाना दवाई माँगा सकते है दोतो जाने Jan Sahayak App क्या है और कहाँ से डाउनलोड होगा जन सहायक एप डाउनलोड करने के लिए निचे गाइड लाइन देखे।

Jan Sahayak App:

जैसे की आप सभी को पता है की प्रधानमंत्री के द्वारा दुसरे चरण के लिए लॉक डाउन की अवधि 3 मई तक रखा गया है। इस लॉक डाउन की वजह से उनके जीवन के कुछ कड़ी में बधुत बड़ी समस्या का सामना करना पर रहा है जिसमे कुछ प्रमुख बाते इस प्रकार कहा जा सकता है लॉक डाउन होने के वजह से आप को पाने घर में रहें के लिए कहा गया है। ताकि आप घर से बाहर न निकले और इस महामारी से बचे लेकिन सवाल है की आम जनता के खाने पीने की वयवस्था कैसे किया जाए घर में रहने की वजह से आर्थिक तंगी खासकर उन लोगों को सामना करना पर रहा है जो डेली कमाते है और अपना जीवन यापन करते है ऐसे में इतना बड़ा लॉक डाउन उनके जीवन में बहुत बड़ी समस्या हो सकता है। इसलिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी ने एक एप को लांच किया है जिसकी मदद से उनकी हर संभव मदद किया जाए आप को Jan Sahayak App के माध्यम से सिर्फ एक क्लीक कर्केने के बाद घर बैठे सुविधा प्राप्त करें,

Jan Sahayak App

जन सहायक एप्प डाउनलोड हरियाणा जनसहायक एप:

प्रिये जानो अप सोच रहे है की कैसे ऑनलाइन डाउनलोड किया जाएगा जन सहायक एप तो हरियाणा जनसहायक एप्प डाउनलोड करने के लिए अधिक सोचने की जरूरत नहीं हम आप को यहाँ से हरियाणा जनसहायक एप्प डाउनलोड करने से सम्बंधित दिशानिर्देश बता रहे है और गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के लिए कुछ जानकारी साझा कर देता हूँ जिसके बाद जन सहायक एप्प ऑनलाइन हरियाणा सरकार के द्वारा दी जाने वाली सुविधा का लाभ यहाँ से प्राप्त कर सकते है। हरियाणा के मुख्यमंत्री जी ने बताया कि कोरोना रिलीफ फंड में दान करना हो या किसी परिवार के लिए राशन पहुंचाना हो या फिर खुद को वालंटियर के रूप में पंजीकृत करना हो सब यहाँ से एप के माध्यम से आसानी से कर सकते है।

हरियाणा जनसहायक एप का उद्देश्य:

मित्रो जैसा की आप को इस बात की जानकारी होगी की दुनिया के साथ भारत में भी लॉक डाउन चल रहा है। इससे आम गरीबो को रोजी रोटी को लेकर बहुत चिंता है, चूँकि वे घर से बहार नहीं जा सकते है तो उनके पास किसी भी प्रकार का कोई भी सोर्से इनकम का नहीं है कियोंकि उनको डेली मजदूरी करने के बाद ही अपनी डेली रोमार्रा की जीवन का गुजरा करता है। इन सभी बातों को देखते हुए हरियाणा राज्य सरकार के द्वारा एक ऐसा एप को लंच किया है जहाँ से आप एक क्लीक करके अपने घर तक राशन की सुविधा प्राप्त कर सकते है। उधारण के लिए अगर आप लॉक डाउन में फसे हुए है और और आप को खाने का राशन नहीं है तो इस एप को डाउनलोड करके तुरन्त आवेदन करके मंगवा सकते है। इस एप को हरियाणा जनसहायक एप (Help me) के नाम से भी जानते है।

जनसहायक एप (Help Me) के लाभ:

  • जन सहायक एप का लाभ केवल हरियाणा में रहने वाले लोगों के लिए है।
  • राज्य में रहने वाले लोग जन सहायक एप्प से अपनी जरूरत का सामान जैसे सूखा राशन, पका हुआ भोजन, एलपीजी सिलेंडर, एम्बुलेंस, डॉक्टर, आंदोलन पास, बैंक नियुक्तियां आदि के लिए अनुरोध के लिए प्रयोग कर पाएँगे।
  • इन सुविधा का लाभ लेने के लिए जन सहायक एप्प को डाउनलोड करें,
  • जिस समय आप के द्वारा इस एप्प का प्रयोग करके आवेदन करना चाहते है जिले से फ़ौरन आवश्यक कार्यवाही के लिए भेज दिया जाता है।
  • जनसहायक मोबाइल ऍप से गरीबो की मदद करना मुख्य उद्देश्य है।
  • राज्य में रहने वाले गरीबी एपीएल कार्ड धारकों को भी 30 जून तक राशन की दुकानों से मुफ्त राशन उपलब्ध कराया जाएगा।
  • अगर आप दुसरे लोगों को को मदद करना चाहते है तो भी अपना पंजीकरण कर सकते है।

जन सहायक अप्प डाउनलोड करने हेतु किसी भी प्रकार की अवाह्य्क जानकारी प्राप्त करने के लिए सोचा है तो गूगल प्ले स्टोर का प्रयोग करे या फिर जन सहायक अप्प डाउनलोड करने में को तकनीक समस्या के लिए हमें कमेन्ट करके बताए, उसके बाद आप की हर संभव मदद किया जाएगा।

Jan Shahyak App के लिए ऑफिसियल साईट 

Hariyana Jan Shahyak App Download हेतु इस लिंक को देखे 

Updated: April 28, 2020 — 5:59 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *