Mukhyamantri Kirayedar Bijli Meter Yojana 2020- मुख्यमंत्री किराएदार बिजली मीटर योजना 2019

Mukhyamantri Kirayedar Bijli Meter Yojana: नमस्कार दोस्तों दिल्ली में रहने वाले किरायदार के लिए अच्छी खबर है। खबर को इस प्रकार से देखा जा रहा है की दिल्ली में बाहर से आकर रहने वाले किरायदार लोगो को बहुत बड़ी रहत दिल्ली के मुख्यमंत्री के द्वारा दिया गया है मुख्यमंत्री किराएदार बिजली मीटर योजना 2019 आप को शायद मालूम होगा की दिल्ली राज्य सरकार के द्वारा दिल्ली वासियों के बिजली पानी का बिल माफ़ कर दिया था जिसके वजह से दिल्ली में रहने वाले मीडिल परिवार को काफी रहत मशुश हुआ था अब बात कर रहे है की Mukhyamantri Kirayedar Bijli Meter Yojana (मुख्यमंत्री किराएदार बिजली मीटर योजना 2019) में किन किन का बिल माफ़ हो चूका है और किसका कितना बाकि रहा गया है हम हर एक जानकारी मुख्यमंत्री किराएदार बिजली मीटर योजना २०१९ के बारे में बात करेंगे।

Mukhyamantri Kirayedar Bijli Meter Yojana:

दिल्ली जैसे राज्य में रहने वाले मीडिल परिवार जो काफी समय से किराय पर रहते है उनके लिए मुख्यमंत्री रेंटर बिजली मीटर योजना की घोषणा किया कियोंकि किराय पर रहने की वजह से बिजली का कनेक्शन नहीं ले पा रहे तो उनक इस योजना के तहत अपना पर्सनल बिजली का कनेक्शन लेने की आज्ञा प्रदान किया गया है। मुख्यमंत्री रेंटर बिजली मीटर योजना की घोषणा होने के बाद किरायेदार भी खुद का बिजली कनेक्शन आसानी से ले सकता है और बिजली बिल पर मिलने वाली छुट का लाभ उठा सकते है। इसके लिए आप को अपने माकन मालिक से सिर्फ NOC (ऐनओसी) लेना पड़ता था। अब ऐसा नहीं है बिना ऐनओसी के माकन मालिक के इजाजत के भी अपना मीटर लगाने के सक्षम हो सकते है। आम आदमी पार्टी के द्वारा दिल्ली में किरायेदारों के लिए पावर सब्सिडी योजना का लाभ देने के लिए बिजली विभाग और प्रीपेड मीटर को इससे समबन्धित निर्देश जारी किया गया है।

How to Apply for Electricity Meter Scheme 2020:
अगर आप दिल्ली निवासी नहीं है और दिल्ली में रहते है तो आप के लिए दिल्ली की राज्य सरकार के द्वारा लाइ गई किरायदार बिजली योजना का लाभ लेना आप के लिए सबसे अच्छी और बेहतर खबर होगा चूँकि दिल्ली सरकार के द्वारा एक ऐसा योजना लाया गया है, जिसे हम और किरायदार बिजली योजना के नाम से जानते है, आप चाहे तो अपने नाम से बिजली का नया मीटर लगवा सकते है, कनेक्शन प्रीपेड के रूप में होगा। दिल्ली किरायदार बिजली मीटर योजना लेकर आसानी से अपने घर की बिजली की डॉ को कम करके अपने जेब की बोझ को कम किया जा सकता है।Mukhyamantri Kirayedar Bijli Meter Yojna

मुख्यमंत्री किराएदार बिजली मीटर योजना 2019-20:

इस योजना से उन लोगो को भी डायरेक्ट लाभ मिलेगा जो पहले माकन मालिक को दिया जाता था अब सरकार के द्वारा दी जाने वाली बिजली की छुट को आसानी से किरायदार भी लाभ उठा सकते है। Mukhyamantri Kirayedaar Bijli Meter Yojana 2019-2020 के लिए हम कुछ संचिप्त में विवरण बताने का प्रयास कर रहा हूँ। जिससे आपने आप आसानी से दिल्ली बिजली मुफ्त योजना के अंतर्गत लाभ ले ने के योग्य हो सकते है।

Mukhyamantri Kirayedaar Bijli Meter Yojana के लिए आवेदन करने के लिए दस्तावेज।

  • सबसे पहले आवेदन करता के पास रेंट अग्रीमेंट होना अनिवार्य है।
  • अब आवेदन करने वाले किरायदार के पासपोर्ट फोटो होगा।
  • आईडी प्रूफ
  • किराया पर रहने वाले जगह का आईडी प्रूफ या फिर पता से समबन्धित दस्तावेज।

Online Apply

दिल्ली किरायदार के लिए अच्छी खबर बिजली बिल के लिए बड़ी रहत मुख्यमंत्री।
Delhi Election से पहले दिल्ली में रहने वाले किरायदार के लिए बड़ी रहत Arvind Kejriwal ने किराए पर रहने वाले के लिए ये बड़ी सोगात दिल्ली चुनाव से पहले दिया है। यदि आप 200 यूनिट तक बिजली प्रयोग करते है तो आप को उसी प्रकार से छुट दिया जाएगा जो दिल्ली के आम लोगों को दिया जा रहा है अगर आप अपने घर बैठे फ़ोन कॉल करके बिजली कनेक्शन लेना चाहते है तो दिए नंबर पर कॉल करके समपर्क करें उसके बाद आप के घर पर बिजली विभाग से कर्मचारी आकर आप का दस्तावेज (Ducoment) ले जाने के बाद कुछ कार्य दिवस के बाद लगा दिया जाएगा।

Mukhyamantri Kirayedar Bijli Meter Yojna

BSES YAMUNA:- 19122 कॉल करें

BSES Rajdhani:- 19123 पर कॉल करें

Tata Power Delhi Distribution Limited:- 19124

यदि आप दिल्ली में रहने वाले किरायदार है तो आप को अब जियादा बिजली बिल देने के झंझट से छुटकारा मिल रहा है ये सब दिल्ली के मुख्यमंत्री के कर कमलो के द्वारा हो रहा है आवेदन करने के लिए सिर्फ दो दुकोमेंट की आवश्यकता है और उसके बाद कुछ राशी जो माकन मालिक जमा करके लगवाते है उसी क्रम में आप को कुछ मामूली रकम डिपाजिट करके लगवाने का कम कर सकते है। ये सभी जानकारी मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एक प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से बता रहे थे।

Mukhyamantri Kirayedar Bijli Meter Yojna लेने के लिए क्‍या करना होगा किराएदार को।
इसके लिए किरायदार को दो दोकोमेंट देने की आवश्कता है किराय की रशीद या फिर उसी पते का कोई भी आईडी प्रूफ देना होगा। अब पहले की तरह माकन मालिक से आज्ञा लेने की आवश्यकता नहीं है। इससे किरायदार के जेब पर बढ़ने वाला बोझ भी कम होगा। और इससे किरायदार डायरेक्ट लाभ आसानी से ले सकता है। कियोंकि रास्ट्रीय राजधानी में बड़ी संख्यां में किरायदार फ्लैट और कोलोनी में रहते इस योजना से उन सभी को बहुत बड़ी रहत मिलने जा रहा है।धियान रहे ये केवल घरेलु मीटर के लिए है।

मुख्यमंत्री किराएदार बिजली मीटर योजना 2019 की फ़ीस
आप को सबसे पहले 3000 (तीन हजार) सिक्योरिटी मनी और 3000 (तीन हजार रुपे) लाइन खर्च के लिए जमा करना होगा।

Updated: July 17, 2020 — 11:59 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *